Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

यूट्यूब की और से एक नया अपडेट आया है

 यूट्यूब की और से एक नया अपडेट आया है 

YouTube NEW UPDATE


आज का दिन रविवार है और मैं घर पर परिवार के साथ समय बिता रहा था अचानक से मेरे एक यूट्यूबर दोस्त साहिल का मुझे फोन आया और उसे मुझसे कहा गया था और वह समाधान पुछने लगा अचानक से मुझे भी समझ नहीं आया की ठीक ऐसे कैसे अचानक से उसके सब्सक्राइब कम हो गए फिर मैंने हमसे कहा की तुम टेंशन मत लो मैं जरा चेक करके बताता हूं ठीक क्या बात है मैंने उसका फोन कट करने की बात यूट्यूब ओपन किया और देखा की यूट्यूब की और से एक नया अपडेट आया है |

YouTube NEW UPDATES
यूट्यूब की और से एक नया अपडेट आया है 

जब मैंने अपडेट पढ़ा और समझ आया की ठीक मेरे दोस्त के सब्सक्राइब क्यों कम हो गया है | अगर आप भी एक यूट्यूबर है तो आपके लिए ये अपडेट जनना बहुत जरुरी है

कहीं आपके भी सब्सक्राइब कम ना हो जाए | अपडेट को जने के लिए है आर्टिकल को पुरा पढे और समझ की अखिर सब्सक्राइब क्यों कम हो रहे हैं | अगर एपी एक यूट्यूबर हो तो आपको पता ही है कि यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म पे नए नए अपडेट लेकर आता है रहता है

इस बार भी नया अपडेट आ गया है ये अपडेट आपके यूट्यूब चैनल के होम पेज पे वह एक नोटिफिकेशन आया होगा वही पे 2 ऑप्शन शो हो रे है एक सीखो का और खारिज का जब आप सीखे पे क्लिक करोगे तो आपको पूरी बात समझ में आएगा की अखिर क्यू कम हो रहे हैं सब्सक्राइब

यूट्यूब आपके चैनल से उन सब्स्क्राइब को काम कर रहा है जिन्होने आपके चैनल को सब्सक्राइब कर रखा था लेकिन किसी कारण से उनका चैनल डिलीट हो गया हो या फिर किसी करना वो लोग अपने चैनल को इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं या सरल भाषा में बोलू से जिनहोने आपका चैनल बहुत पहले सब्सक्राइब कर दिया लेकिन अभी वो आपके चैनल को नहीं देख रहा है उन सब्सक्राइब को अब यूट्यूब आपके सब्सक्राइबर को गिनती नहीं करेगा और उन सब्सक्राइब हो हटा देगा | यूट्यूब अब उन सब्सक्राइबर को भी अपने चैनल से हटेगा जिन सब्सक्राइबर को अपने किसी वेबसाइट या एप्लिकेशन से सब्सक्राइब गेन किया हो या फिर जो अपने किसी वेबसाइट या एप्लिकेशन के जरिया से सब्सक्राइबर खरिदा हो यूट्यूब अन सब्सक्राइबर को भी अब रिमूव कर दूंगा या आपके जो बोट सब्सक्राइबर्स को भी आपके चैनल से रिमूव कर देगा | अब इस्मे छोटे क्रिएटर ज्‍यादा दुख होंगे क्‍यूकी उनके मुश्किल से कुछ सब्सक्राइब बढ़ गए अब जब उनके कुछ सब्सक्राइबर कम होंगे तो उनको दुख होगा लेकिन एक ट्रैफिक से बड़े क्रिएटर खुश होंगे या वो बोलेगे की अच्छा हुआ डेड सब्सक्राइबर कम हो गए | छोटे क्रिएटर भाई लोग से इतना कहना चाहुंगा अच्छा हुआ आपके सब्सक्राइबर कम हो गए इसलिए ऐसे डेड सब्सक्राइबर्स होने से ना होना ही अच्छा है |कड़ी मेहनत करने वाले ग्राहक फिर से आ जाएंगे | उम्मेद करता हूं की आपको यूट्यूब का नया अपडेट के बारे में सब पता करने हो गई अपना ओपियन कमेंट मैं जरूर ड्रॉप करे |

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ